Menu
blogid : 5061 postid : 1325125

बस सत्ता चाहिए

एक विश्वास
एक विश्वास
  • 149 Posts
  • 41 Comments

मुस्लिमों के दम पर यूपी जीतने का ख्वाब पालनेवाले मुलायम के टप्पू बेटा और उनके बेटा जी की बुआ जी गठबंधन कर के २०१९ का लोकसभा चुनाव जीतना चाह रहे हैं। गठबंधन तो कोई किसी से कर सकता है पर गठबंधन का भी तो कुछ कानून कायदा होता है न। सिर्फ मोदी की गद्दी छीनने के लिए गठबंधन कितने दिन चलेगा। प्रधानमंत्री कौन होगा बुआ-भतीजा पहले तो यही तय कर लें। क्योंकि ६-६ महीने वाला सूत्र तो काम आएगा नहीं। दोनों ही अवसरवादी हैं तो कैसे कुकर्म से बाज आएँग?
क्या मुलायम को नेता मान लेंगे दोनों, मुझे तो नहीं लगता कि मुस्लिम प्रेम इन्हें औरंगजेब बनने से रोक पाएगा। मुलायम को तो उनकी बहन जी भी नहीं चाहेंगी क्योंकि उनके द्वारा किया गया चीरहरण तो वो भूली नहीं ही होंगी।
वैसे भी गठबंधन स्वार्थ का है यानी खिचड़ी काठ की हांडी में पक रही है तो कौन जाने पकेगी भी या नहीं। गप्पू और टप्पू भइया का साथ तो देख ही चुके हैं सब। अब किसी को किसी की याद नहीं आती है।
वैसे भी बचपना और बेवकूफ बनाना राजनीति में ज्यादा दिन नहीं चलता है। पोल खुलते ही सब गोल हो जाता है। पिछले चुनाव में मेट्रो और हाईवे की चमक फीकी सी भी नजर नहीं आई परन्तु जनता को उसके पैसे की लूट और चोरी तो चोरी फिर सीना जोफरी जरूर नजर आई। जनता को यह भी समझ आया कि सारी पार्टियाँ चोर हैं सांप्रदायिक हैं पर कोई तो इतना है कि भारत माँ को डायन कहनेवाले को कुंभ मेले की कमान दे देता है कि लूटो और हमसे बँटवारा करो। कोई सिर्फ मुसलमान को ही देश का नागरिक मानता है बाकी सभी को घास कूड़ा।
ऐसे सांप्रदायिक और जातिवादी लोगों को जब जनता सबक सिखाती है तो हार का ठीकरा दूसरों पर बेईमानी का आरोप लगा कर उनके सिर फोड़ा जाता है। पहले कहते हैं कि ईवीएम में गड़बड़ी करवाई गई फिर कहते हैं कि साॅफ्टवेयर है गड़बड़ कर सकता है। कौन समझाए गँवारों को कि साफ्टवेयर सारी मशीनों का तो खराब नहीं हो जाएगा और मशीन का रखरखाव तो तुम्हारी ही सरकार के अधिकारी कर रहे थे। मशीनों को माॅक पोल कर सत्यापन किसने किया तुम्हारे ही अधिकारियों ने न। तो क्या माने कि तुम्हारे अधिकारी स्वेच्छाचारी थे और मनमानी कर रहे थे तो मानों कि तुम अपने कुकर्मों से हारे हो।
सबसे बड़ी बात कि बुआ-भतीजा चले जाएँ चुनाव आयोग जिसने खुली चुनौती दी है कि आएँ लोग और दिखाएँ मशीन हैक कर के। भतीजे जी तो विदेश की डिग्री लेकर आए हैं उनकी बुआ अँगूठाछाप सही वो तो अपने पढ़े लिखे होने का सबूत दें।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh